ताजा समाचार के लिए हामारा पेज़ लाइक करे https://www.facebook.com/badhta.karwan123
गूगल की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक आप के पसंदीदा वेब न्यूज़ पोर्टल www.badhtakarwan.com को लोग विदेशो में भी पढ़ते है।
ज्यादा जानकारी के लिए सम्पर्क करे 07805818604 पर वेब न्यूज़ www.badhtakarwan.com
बढ़ता कारवाँ न्यूज अपने मोबाईल पे पाने के लिए अप्पने मोबाईल पे हमारा एप्स लोड करे badhtakarwan निशुल्क
वत्स साप पे न्यूज पाने के लिए कृपया 9826524895 नम्बर पे मैसेज करे

सेवादारों को सौंपे दायित्व, कल से श्रीराम कथा सुनाएंगे मोरारी बापू

ग्वालियर।मुरारी बापू की कथा 18 से 22 फरवरी तक फूलबाग स्थित चित्रकूट धाम में आयोजित होने जा रही है,जिसे लेकर न सिर्फ ग्वालियर के श्रद्धालुओं में उत्साह देखा जा रहा है,बल्कि ग्वालियर के होटल कारोबारियों में भी उत्साह है।
बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए वे 30 से 40 फीसदी डिस्काउंट दे रहे हैं। कथा सुनने देशभर से आ रहे श्रद्धालुओं ने होटलों की बुकिंग शुरू कर दी है। हर होटल संचालक चाहता है कि अधिक से अधिक श्रद्धालु उनके यहां ठहरे, इसी प्रतिस्पर्धा के चलते होटल संचालकों में अधिक से अधिक डिस्काउंट देने की होड़ मची है। शहरके छोटे से लेकर बड़े सभी होटल डिस्काउंट देकर श्रद्धालुओं की ऑनलाइन बुकिंग कर रहे हैं। मुरारी बापू की अधिकृत बेवसाइट पर इस संबंध में सिलेसिलेवार जानकारी अपलोड की गई है,जिसमें होटल की कथा स्थल से दूरी,रूम का किराया तथा डिस्काउंट का स्पष्ट उल्लेख है। कथा स्थल से होटल की दूरी के आधार पर होटल संचालकों ने डिस्काउंट निर्धारित किया है। उदहरण बतौर कथा स्थल के नजदीक स्थित होटल विनायक,टूरिस्ट और श्रीकृष्णा महज 15 फीसदी डिस्काउंट दे रहे हैं,वहीं दूरी थोड़ी अधिक होने की वजह से होटल रमाया और लैंडमार्क जैसे होटल 40 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहे हैं।यहां तक की ताज ग्रुप से संबंध उषा किरण पैलेस भी 30 फीसदी डिस्काउंट दे रहा है।
 
राष्ट्र संत मोरारी बापू को जिस फार्म हाउस में ठहराया जाएगा, वहां बापू का कक्ष, यज्ञशाला व किचन बनकर तैयार हो चुकी है। वहीं चित्रकूट धाम फूलबाग मैदान में पंडाल का काम अंतिम चरण में है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कौशल, सीएसपी डीवीएस भदौरिया, डीएसपी ट्रैफिक विक्रम कनपुरिया ने आयोजन समिति के राजीव चड्ढा के साथ फूलबाग मैदान व शिवपुरी लिंक रोड स्थित फार्म हाउस की सुरक्षा व्यवस्था देखी।
 
18 से 26 फरवरी तक फूलबाग मैदान में मोरारी बापू की श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। मोरारी बापू 18 फरवरी को दोपहर 2 बजे चार्टर्ड प्लेन से ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर पहुंचेंगे। रामभक्त बापू की अगवानी कर पुष्पवर्षा से स्वागत करेंगे। बापू विमानतल से सीधे शिवपुरी लिंक रोड स्थित निवास पर पहुंचेंगे। शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक बापू चित्रकूट धाम फूलबाग मैदान में प्रवचन देंगे। 19 से 26 फरवरी तक सुबह 9.30 से दोपहर 1.30 बजे तक रामकथा होगी। वहीं कथा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए कथा स्थल पर सामाजिक, धार्मिक संगठनों की बैठक आयोजित की गई। इसमें सेवादारों को दायित्व सौंपे गए। रामलीला समारोह समिति के अध्यक्ष विष्णु गर्ग, कोषाध्यक्ष विजय गोयल, सिंधी समाज के बावनदास, पंजाबी परिषद से लक्ष्मीचंद ठक्कर, संजय शर्मा, संजीव सिंघल, जगदीश सिंघल, सुरेंद्र सरीन, अचलेश्वर न्यास के उपाध्यक्ष नवीन गर्ग, कोषाध्यक्ष रामनाथ अग्रवाल, अशोक मारवाह व परमानंद आदि मौजूद थे।
 
आज से आना शुरू हो जाएंगे राम भक्त
 
मोरारी बापू की कथा के लिए मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों के अलावा गुजरात, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, पंजाब, झारखंड व महाराष्ट्र से भक्त ग्वालियर आएंगे। इन भक्तों के ठहरने की व्यवस्था शहर के होटल, गेस्ट हाउस, लॉज व धर्मशालाओं में की गई है। भक्तों का शुक्रवार से आना शुरू हो जाएगा।
 
एप में मिलेंगी सभी जानकारियां
 
आयोजन समिति ने रामकथा मोरारी बापू ग्वालियर के नाम से मोबाइल एप बनाया है। इसे लॉगइन कर वेलकम यूजर में जाने के बाद सर्च यूजर रोल वाइस को क्लिक करना होगा। इसमें कथा से संबंधित जानकारियां उपलब्ध हैं। बाहर से किसी के रिश्तेदार कथा सुनने के लिए आएं हैं तो वे होटल, डोरमेट्री में जाकर संबंधित सेवादार से संपर्क कर अपने रिश्तेदारों का हालचाल पूछ सकते हैं।
Updated: February 17, 2017 — 8:58 am

The Author

ग्वालियर ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बढ़ता कारवाँ © 2014 Designed & Developed by Teja Media