ताजा समाचार के लिए हामारा पेज़ लाइक करे https://www.facebook.com/badhta.karwan123
गूगल की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक आप के पसंदीदा वेब न्यूज़ पोर्टल www.badhtakarwan.com को लोग विदेशो में भी पढ़ते है।
ज्यादा जानकारी के लिए सम्पर्क करे 07805818604 पर वेब न्यूज़ www.badhtakarwan.com
बढ़ता कारवाँ न्यूज अपने मोबाईल पे पाने के लिए अप्पने मोबाईल पे हमारा एप्स लोड करे badhtakarwan निशुल्क
वत्स साप पे न्यूज पाने के लिए कृपया 9826524895 नम्बर पे मैसेज करे

जन सुनवाई – भाजपा नेता ने दूसरे की जमीन को खुद की जमीन बताकर ठग लिये १० लाख

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान ढोलीबुआ पुल निवासी राधेश्याम पुत्र रामेश्वर गर्ग ने शिकायत की कि २०१० में उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर दीपक गोयल निवासी गौमतीपुरा डबरा से दतिया-डबरा मार्ग पर एक जमीन का सौदा कर १० लाख रुपए का एग्रीमेंट किया था। जमीन डबरा के सराफा बाजार निवासी राजकुमार कुकरेजा ने अपनी बताई थी। इसके बाद न तो राजकुमार ने जमीन की रजिस्ट्री की और न ही वह उसका पैसा लौटा रहे हे। राधेष्याम गर्ग ने पुलिस अधीक्षक को जनसुनवाई में षिकायत देते हुये कहा कि पुलिस थाना डबरा में आठ फरवरी को रजिस्टर्ड एडी से राजकुमार कुकरेजा पुत्र गोपीराम कुकरेजा के विरूद्ध षिकायत की है जिसमें राजकुमार कुकरेजा ने धोखाधडी कर उनकी जमीन न होने के बाद भी दलाल दीपक गोयल के माध्यम से दतिया राजस्व निरीक्षक मंडल सीता पुर तहसील की मंडल बडोनी खुर्द के सर्वे नं. 530/1 रकवा 0.17 हेक्टेेयर एवं सर्वे नं. 1069/1 रकवा 0.43 हेक्टेयर सर्वे 1070/1 रकवा 0.07 हेक्टेयर कुलकिता – 3 कुल रकवा 0.67 हेक्टेयर दतिया जिले के हिसाब चार बीघा तीन विसबा जो कि नये हाइवे की सीमा से लगी हुयी है। इसकी चौडाई नये हाइवे पर लगभग 600 फुट फं्रट में राजकुमार कुकरेजा पुत्र गोपीराम कुकरेजा पूर्व विधायक कपडा व्यापारी ने अपनी स्वत्व स्वामित्व आधिपत्य की बता कर 15,75000/- प्रति बीघा के हिसाब से बिक्रय करने का अनुबंध रजिस्टर्ड स्टांप पर डबरा में सम्पादित किया। आवेदक को यह विष्वास दिलाया कि उसकी कृषि स्वत्व स्वामित्व आधिपत्य की है। इस वावद दीपक गोयल स्टाम्प क्रय करके लाया था। दिनांक 19.10.2010 को डबरा में सम्पादित अनुबंध के बाद साक्षीगण के समक्ष दस लाख रू. नगद दीपक गोयल के कहने से राजकुमार कुकरेजा को आदा किये। और बिक्रय पत्र सम्पादित करने का आष्वासन दिया। आवेदक द्वारा लगातार बिक्रय पत्र सम्पादित करने के लिये कहा जाता रहा लेकिन टालते रहते । सीमांकन एवं पैमाइस पटवारी से कराने की बात कहते है। कई बार चक्कर लगाने पर जब लगा कि कुछ गडबड है तो फरियादी राजस्व रिकार्ड में जाकर खसरे की नकल प्राप्त की ।तो उक्त जमीन किषोरी पुत्र चिंतामन के नाम से तथा सर्वे नं. 530 , रकवा 0420 हेक्टेयर जगदीष शरण , बाबूलाल, आनंद पुत्र ज्ञानेन्द्र के नाम निकली। आवेदक के कहने पर 4.2.2017 को विक्रय पत्र करने से इंकार कर दिया और ब्याज सहित पैसा मांगने पर पैसा देने और रजिस्ट्री करने से इंकार कर दिया। इस प्रकार प्रार्थी से धोखा धडी कर कूट रचित अनुबंध की रचना कर धोखाधडी की । जो कि अपराध है। उक्त व्यक्ति स्वयं को भाजपा का पूर्व नगर अध्यक्ष बताता है तथा लायसेसी हथियार दिखाकर भय फैलाता है। प्रार्थी को जानमाल का खतरा है , धोखाधडी करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की जाकर प्रार्थी के जानमाल की सुरक्षा की जाये।
पड़ोसी से विवाद के बाद एक पक्ष पर थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई करने और दूसरे पक्ष की सुनवाई न किए जाने का आरोप लगाते हुए बच्चों सहित पीड़ित परिवार ने एसपी आफिस में जन सुनवाई कक्ष के बाहर धरना दिया। बच्चों का कहना था कि जब हम स्कूल जाते है तो पड़ोसी हमारे पीछे कुत्ते छोड़ देते हैं। पुलिस हमारी सुनती नहीं है। एसपी डॉ. आशीष व एएसपी दिनेश कौशल ने कार्रवाई के निर्देश थाना प्रभारी को दिए।
माधौगंज थाना क्षेत्र के एसएएफ बटालियन के पास रहने वाले तनवीर (१२) पुत्र अमन, रेहान (१०), तानिया (९), अलीना (९), फैजल (१२) ने एसपी जनसुनवाई में आपबीती सुनाई।
कलेक्टोरेट की जनसुनवाई में २७५ लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे।

Updated: February 17, 2017 — 8:43 am

The Author

ग्वालियर ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बढ़ता कारवाँ © 2014 Designed & Developed by Teja Media